Small Business Ideas : इन 5 बिजनेस के तरीके से कमा सकते है हजारो रुपए

Small Business Ideas इन 5 बिजनेस के तरीके से कमा सकते है हजारो रुपए: आज हम आपको बिज़नेस शुरू करने के बारे में बताने जा रहे है ! तो मेने आपको 5 बिज़नेस आइडियाज के बारे में बताने जारहा हु इन 5 small Business ideas में से आप सेलेक्ट करके ! आप अपना बिज़नेस स्टार्ट करसते है ! और इससमे Top Small Business ideas भी शुरू करसकते है! बड़ा बिज़नेस भी शुरू करसते है आप अपनी ल गत इन्वेस्टमेंट के हिसाब से शुरू करसकते है ! और आप ये 5 बिज़नेस को शुरू करके बोहत अच्छी इनकम कमा सकते है |

Small Business Ideas : इन 5 बिजनेस के तरीके से कमा सकते है हजारो रुपए

Small Business Ideas : इन 4 बिजनेस के तरीके से कमा सकते है हजारो रुपए

Small Business Ideas : इन 4 बिजनेस के तरीके से कमा सकते है हजारो रुपए

1. इवेंट्स मैनेजमेंट बिज़नेस (Event Management Business)

अगर आप इवेंट्स का बिज़नेस (Event Management Business) करना चाहते है तो ये आज के समय में बोहत पैसे कमा सकते है ! इवेंट्स में लोगो की ज़रूरत पड़ती है शादी में फंक्शन में और पार्टी के लिए लोग ऑनलाइन इवेंट्स (Online Events) से बात करके बुक करते है ! जैसे मान लीजिये आपके घर में शादी है ! और आपने घर को अच्छा से सजाना चाहते है लेकिन कोई नहीं है ! तो आप इवेंट्स वाले से बात करके आप शादी या पार्टी या कुछ भी काम करवाना चाहते है ! तो इवेंट्स के जरिये करवा सकते है ! और वो हम से पैसे लेते है। अगर आप इवेंट्स का बिज़नेस (Event Management Business) शुरू करना चाहते है ! तो आप इसमे बहुत पैसे कमा सकते है ! लोगो के घर या पार्टी या फंक्शन को सजाके और आपको अलग से कमीशन भी मिलती है ! मे अगर आप इवेंट्स करना चाहता है ! तो इस काम के लिए 1 से 3 या 5 लोगो की जरुरत पढ़ती है आप लोगो को भाड़े पर भी ला सकते है !
2. जूस की दुकान बिज़नेस (Juice Shop Business)

जूस पीना स्वास्थ्य के लिए बहुत ही लाभदायक होता है ! और लोग हमेशा अच्छा ताज़ा जूस पीना पसंद करते हैं ! आपने शायद ही ऐसा कोई Juice Shop देखा होगा जो कभी खाली पड़ा हो ! जूस का Demand हमेशा रहा है ! और रहेगा।जूस की दुकान की शुरुवात (Juice Shop Business) आप अभूत कम लागत से कर सकते हैं ! और इसमें कमाई भी अच्छा है आप तरह-तरह के फलों का जूस बेच सकते हैं और कुछ मिक्स फ्रूट जूस भी आप चाहें ! तो अपने जूस के दुकान में कुछ स्नैक्स भी बेच सकते हैं!

3. घर में ट्यूशन पढ़ाने का व्यवसाय (Home tuition Business)

Home tuition Business अगर आप किसी विषय में माहिर हैं तो यह आपके लिए बहुत ही अच्छा विकल्प है ! आजकल गाँव हो या शहर हो सभी लोग पढ़ाई को लेकर जागरूक हो चुके हैं ! हर जगह अच्छे टीचरों की कमी है ! तो ऐसे में आप वहाँ के बच्चों को ट्यूशन (Home tuition Business) पढ़ा कर उनका भला तो करेंगे और साथ-साथ अच्छी कमाई भी कर सकते हैं ! होम ट्यूशन एक और भी अच्छा विकल्प है! जिसमे आपको बच्चे के घर जा कर उसको पढ़ाना होता है ! इससे आप ज्यादा फीस भी ले सकते हैं और जो बच्चे आपके पास आने में सक्षम नहीं है उनको भी मदद काफ़ी मिलेगी !

4. योग कक्षा बिज़नेस (Yoga Classes Business)

अगर आप एक स्वस्थ और फिट व्यक्ति हैं तो आपको योगा के बारे में कुछ ना कुछ तो ज्ञान जरूर होगा ! आप अच्छे से योगा सीख कर अपना योगा क्लास खोल (Yoga Classes Business) सकते हैं ! और इससे अच्छी खासी कमाई भी कर सकते हैं ! आज के दौर में योगा कई व्यक्तियों का ध्यान आकर्षित करता है ! जिसके कारण योगा टीचर बनना एक नया प्रोफेशन है ! आप अपने घर में भी आराम से योगा क्लासेस खोल सकते हैं ! और इसमें आपको कम इन्वेस्टमेंट की आवश्यकता है! यदि आप हर स्टूडेंट से मात्र ₹300 चार्ज करते हैं ! तो आप महीने में अच्छी खासी कमाई कर सकते है !

5. कपड़ो में कड़ाई बैज का बिजनेस (kadai badge business)

Small Business Idea आकर्षक कपड़े पहनना किसको अच्छा नहीं लगता है ! वो चाहते है कपड़े पहनकर आकर्षक दिखे ! लेकिन जहाँ पर महिलाओं के पहनावे की बात होरी हो तो आप सिर्फ आकर्षक कपड़ो को नहीं बनाते है ! उन्होंने आकर्षक बनती है ! उस कपड़े में की गई कढ़ाई और बेजिंग ! इसलिए कपड़ो में कढ़ाई  बैज के काम को भी आप अपने Small Business Ideas का हिस्सा बना सकते है ! लोग या कपड़े व्यवसाय से जुडी कंपनिया यह काम देने खुद भी अपने ग्रहक ढूंढ  सकते है !