Madhya Pradesh में 1 सितम्बर से खुलेंगे स्कूल , सरकारी आदेश जारी

MP School Reopen from September : मध्य प्रदेश के सभी सरकारी और निजी स्कूल 1 सितंबर को कक्षा 6 से 12 के लिए फिर से खुलेंगे, जिसमें एक दिन में 50 प्रतिशत उपस्थिति होगी, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ( Shivraj Singh Chouhan ) ने घोषणा की है ! जुलाई में कक्षा 9 से 12 के लिए स्कूल फिर से खोल दिए गए और कक्षा 6 से 8 के छात्र महीनों में पहली बार अपने स्कूलों का दौरा करेंगे ! श्री चौहान की मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh ) में स्कूलों को फिर से खोलने की घोषणा निजी स्कूलों के सुनियोजित विरोध से पहले हुई  !

MP School Reopen from September

MP School Reopen from September

MP School Reopen from September

मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से संबद्ध कम से कम 45,000 निजी स्कूलों को स्कूलों को फिर से खोलने की मांग को लेकर 2 सितंबर से राज्य भर में धरना देना था ! मुख्यमंत्री ( Shivraj Singh Chouhan ) ने कहा कि मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh ) में जब स्कूल फिर से खुलेंगे तो छात्रों को ऑफलाइन कक्षाओं में बैठने के लिए अपने माता-पिता से सहमति लेना अनिवार्य होगा ! श्री चौहान ने कहा कि स्कूल प्रबंधन और अभिभावकों को COVID-19 प्रोटोकॉल का अनुपालन सुनिश्चित करना होगा !

पीटीआई से बात करते हुए , मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh ) के शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने इस सप्ताह की शुरुआत में कहा था कि सरकार ने अगले महीने कक्षा 6 से 8 के लिए स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया है 1 परमार ने पीटीआई-भाषा से कहा, “लेकिन हम महामारी को देखते हुए इस पर फैसला लेने के लिए अतिरिक्त सतर्क हैं ! ” मंत्री ने कहा कि उच्च कक्षाओं के लिए स्कूलों को फिर से खोलने के बाद, सरकार निचली कक्षाओं – कक्षा 1 से 5 के लिए ऑफ़लाइन कक्षाएं फिर से शुरू करने के बारे में सोचेगी !

मंत्री श्री परमार ने कहा

“पहले हमारे पास सप्ताह में विशिष्ट दिनों में सीमित छात्रों के साथ मध्य विद्यालयों को फिर से खोलने की योजना है !  हम इस पर विचार कर रहे हैं ! उसके बाद हम प्राथमिक विद्यालयों (कक्षा 1 से 5) के लिए सुरक्षा उपायों के साथ कक्षाओं को फिर से शुरू करने के बारे में सोचेंगे,” मंत्री ने कहा ! एमपी ( Madhya Pradesh ) प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन (एमपीपीएसए) द्वारा सभी कक्षाओं के लिए स्कूलों को तुरंत फिर से खोलने की मांग के बारे में पूछे जाने पर, श्री परमार ने कहा कि सरकार भी उन तर्ज पर सोच रही थी, लेकिन साथ ही कोरोनोवायरस की स्थिति को ध्यान में रखते हुए !

 

MP Breaking News

स्कूलों को फिर से खोलने का निर्णय कोविड -19 के मामलों की संख्या की समीक्षा के बाद लिया गया था ! एमपी ( Madhya Pradesh ) का पॉजिटिविटी रेट पिछले एक महीने से लगातार 1% से नीचे बना हुआ है ! मप्र में कुल सक्रिय मामलों की संख्या 82 है और शुक्रवार को वायरल बीमारी के लिए केवल 16 लोगों ने सकारात्मक परीक्षण किया !  ( Shivraj Singh Chouhan )

शुक्रवार शाम को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  ( Shivraj Singh Chouhan ) की अध्यक्षता में हुई समीक्षा बैठक में यह निर्णय लिया गया कि सप्ताह के सभी कार्य दिवसों में 50% क्षमता के साथ कक्षाएं आयोजित की जाएंगी ! स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि छात्र अपने माता-पिता की सहमति से स्कूल जा सकेंगे !

करना होगा कोरोना नियमों का पालन

स्कूलों के प्राचार्यों को स्कूलों के समय और कोविड -19 प्रोटोकॉल का पालन करने के तरीकों के बारे में निर्णय लेने की अनुमति होगी ! ( Shivraj Singh Chouhan )  परमार ने कहा कि स्कूलों में काम करने वाले सभी कर्मचारियों के लिए कोविड-19 वैक्सीन की कम से कम एक खुराक लेना अनिवार्य होगा ! जो छात्र स्कूल नहीं जाना चाहते हैं ! उनके लिए ऑफलाइन कक्षाओं के अलावा ऑनलाइन कक्षाएं भी जारी रहेंगी ! मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh ) में सरकारी स्कूलों के छात्रों के लिए दूरदर्शन और व्हाट्सएप ग्रुप पर शैक्षिक सामग्री का प्रसारण जारी रहेगा !

MP Breaking News : मध्यप्रदेश PWD में 100 ट्रान्सफर , देखें पूरी लिस्ट

MP Breaking News : मध्यप्रदेश शिक्षा विभाग में फिर हुए थोक तबादले , देखें पूरी लिस्ट

Madhya Pradesh में सीधी भर्ती पर लगी रोक हटी , अब सीधे विभाग से हो सकेगी भर्ती

MP Breaking News : मध्यप्रदेश में आबकारी विभाग में हुए तबादले , देखे पूरी लिस्ट

MP Breaking News : मध्यप्रदेश में हुए 2 दर्जन से ज्यादा ट्रान्सफर , देखें पूरी लिस्ट

Madhya Pradesh OBC Reservation : 27% आरक्षण को ले कर दोनों दलों में टकराव

MP Breaking News : मध्यप्रदेश में पॉलिटेक्निक शिक्षण संस्थानों में हुए तबादले , देखे पूरी लिस्ट