Madhya Pradesh : 10 दिन में होंगे 32 हजार ट्रान्सफर , यंहा देखें सूची MP Transfer List

Transfer in Madhya Pradesh : मध्यप्रदेश में आगामी 10 दिनों में करीब 32 हजार कर्मचारियों और अधिकारीयों के ट्रान्सफर होने वाले है ! और इस सम्बन्ध में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ( Shivraj Singh Chouhan ) द्वारा स्पष्ट आदेश में भी जारी किया जा चूका है ! ऐसे में यदि आप मध्यप्रदेश ( Madhya Pradesh ) में शासकीय कर्मचारी या अधिकारी है ! तो यह ख़बर आपके लिए महत्वपूर्ण है ! क्योंकि आज हम आपको मध्यप्रदेश में चल रहे इस ट्रान्सफर कुम्भ की पूरी जानकारी देने वाले है ! इसके साथ ही आपको मध्यप्रदेश सरकार द्वारा जारी ट्रान्सफर सूची ( MP Transfer List ) की भी जानकारी देने वाले है !

Transfer in Madhya Pradesh

Transfer in Madhya Pradesh

Transfer in Madhya Pradesh

प्रदेश में कई कर्मचारी ऐसे है जो अपने जन्म क्षेत्र से बहुत दूर किसी अन्य क्षेत्र में कार्यरत है ! ऐसे में मध्यप्रदेश ( Madhya Pradesh ) के उन कमचारियों के लिए यह अच्छा मौका है ! की वे अपने अपने क्षेत्र में अपना तबादला ( MP Transfer List ) करवा ले ! और अपने अपने तबादले के लिए मध्यप्रदेश के सभी कर्मचारी और अधिकारी अपने अपने स्तर पर सरपरस्तों व परिचितों  ( Shivraj Singh Chouhan ) से सम्बन्ध साधने की कोशिश कर रहे है ! ऐसे में अभी तीन दिन का शासकीय अवकाश मध्यप्रदेश के कर्मचारियों को काफ़ी परेशान करने वाला रहा है ! ( MP Breaking News )

क्योंकि शासकीय आवकाश होने के बावजूद शासकीय कर्मचारी और अधिकारी अपने सरपरस्तों व परिचितों को फ़ोन लगाने ! और अपने ट्रान्सफर की फरियाद करने की कोशिश करते रहे ! क्योंकि अब बहुत ही जल्द मध्यप्रदेश ( Madhya Pradesh ) में होने वाले ट्रान्सफर पर रोक लग जाएगी ! इसीलिए सभी कर्मचारी अपने अपने सूत्रों के माध्यम से किसी मंत्री या बड़े नेता से संपर्क साध कर अपना अपना ट्रान्सफर ( MP Transfer List ) करवाना चाहते है !

31 अगस्त से बंद होंगे ट्रांसफर ( MP Breaking News )

मध्यप्रदेश में शासकीय कर्मचारियों और अधिकारीयों के होने वाले ट्रान्सफर पर 31 अगस्त 2021 से रोक लग जाएगी ! ऐसा स्वयं मध्यप्रदेश ( Madhya Pradesh ) कर रही है ! इसीलिए कर्मचारी जल्द से जल्द अपने पसंदीदा क्षेत्र में अपना ट्रान्सफर करवाना चाह रहे है ! मध्यप्रदेश में ट्रान्सफर ( MP Transfer List ) की अंतिम तिथि तो 15 अगस्त ही थी किन्तु बिच में आने वाली शासकीय छुट्टियों की वजह से अब शिवराज सरकार ( Shivraj Singh Chouhan ) ने तबादलों की अंतिम तारीख को आगे बढ़ा कर 31 अगस्त 2021 कर दिया है !

होंगे 32 हजार तबादले ( Transfer in Madhya Pradesh )

प्रदेश सरकार द्वारा तबादलों की अवधि बढ़ाने के बाड़ा अब 31 अगस्त तक मध्यप्रदेश के विभिन्न विभागों में करीब 32 हजार शासकीय कर्मचारियों के ट्रान्सफर ( MP Transfer List ) होंगे ! इन 32 हजार ट्रान्सफर में सबसे ज्यादा शिक्षा विभाग में होंगे ! सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बार मध्यप्रदेश ( Madhya Pradesh ) में शिक्षा विभाग में करीब स्कूल शिक्षा 4400 कर्मचारियों के और उच्च शिक्षा में 1300 कर्मचारियों और अधिकारीयों के तबादले होने तय है ! इसके साथ ही मध्यप्रदेश स्वास्थ्य विभाग में 1600 तबादले , राजस्व विभाग में 2,700 तबादले , पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग में 2,100 तबादले ,  महिला एवं बाल विकास विभाग में 750 तबादले और  नगरीय विकास एवं आवास में करीब 1,300 कर्मचारियों के ट्रान्सफर होना तय है ! ( Shivraj Singh Chouhan )

तत्काल करना होगा कार्यमुक्त

वे कर्मचारी या अधिकारी जिनका ट्रान्सफर ( MP Transfer List ) अभी 31 अगस्त तक होने वाला है! उन्हें तुरंत ही नए कार्यस्थल का भार ग्रहण करना होगा ! इसीलिए मध्यप्रदेश सरकार ने सभी विभागों को स्पष्ट आदेश जारी कर कहा है की जिन जिन कर्मचारियों और अधिकारीयों का तबादला होगा  ( Shivraj Singh Chouhan )! उन्हें तुरंत ही उनके कार्य से मुक्त करना होगा ! क्योंकि उसके तुरंत बाद ही कर्मचारी को नये कार्य का भर भी ग्रहण करना है ! इसलिए यदि किसी कर्मचारी को कार्यमुक्त नहीं किया गया तो उसके लिए प्रभारी अधिकारी को जिम्मेदार माना जायेगा ! मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh ) में ये तबादले सरकार के आदेश अनुसार होंगे !

Madhya Pradesh Patwari Recruitment 2021 : 4 हजार पदों पर होगी पटवारी भर्ती , देखें नोटिफिकेशन

Madhya Pradesh में सीधी भर्ती पर लगी रोक हटी , अब सीधे विभाग से हो सकेगी भर्ती

MPPEB ने जारी की एमपी संविदा शिक्षक वर्ग 3 भर्ती की परीक्षा तिथि , देखे नोटिफिकेशन